Thursday , June 4 2020

WORLD's FASTEST GROWING POSITIVE NEWS PORTAL

Latest
Home / International / ब्रह्माकुमारीज़ ने तैयार किया 800 बैड का आईसोलेशन

ब्रह्माकुमारीज़ ने तैयार किया 800 बैड का आईसोलेशन

अन्तराष्ट्रीय आध्यात्मिक संस्था ब्रह्माकुमारी संगठन ने तैयार किया 800 बैड का आईसोलेशन

माउंट आबू, 25 मार्च। अन्तराष्ट्रीय संस्था प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की ओर से महामारी के रूप में विश्व भर में फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रशासन की ओर से 800 बैड का आईसोलेशन तैयार किया गया। यह बात उपखंड अधिकारी डॉ. रविंद्र कुमार गोस्वामी ने मीडियाकर्मियों से मुखातिब होते हुए कही।


उन्होंने कहा कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी  ईश्वरीय विश्वविद्यालय ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को आगे आकर प्रशासन को सहयोग दिया। जिसके तहत शान्तिवन तलहटी के पास सिरोही रोड पर किवरली गांव में मान सरोवर परिसर में 800 बैड का अत्याधुनिक आईसोलेशन तैयार किया गया है। जो संभवत: राज्य में पहला उपखंड होगा जिसमें कोरोना वायरस से बचाव को लेकर अत्याधुनिक सुविधाओंयुक्त आईसोलेशन तैयार करने की पहल की गई है।


उन्होंने कहा कि ब्रह्माकुमारी संगठन द्वारा की गई यह पहल अपने आप में सराहनीय ही नहीं अनुकरणीय भी है। महामारी के प्रकोप से बचने के लिए ऐसी कठिन परिस्थितियों में आगे आकर सहयोग प्रदान करने का मानवीय पहलू का एक ज्वलंत उदाहरण है। इसी तरह पर्यटन स्थल माउंट आबू में भी करीब सौ बैड का आईसोलेशन तैयार कर दिया है।

इस राष्ट्रीय आपदा के लिए आवश्यकता पडऩे पर प्रशासन हर तरह से तैयारियों में जुटा हुआ है। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आईसोलेशन में 800 बैड तैयार किये जा चुके हैं। जिसके लिए उपखंड क्षेत्र में स्थित ऐलोपैथी, आयुर्वेदिक व अन्य पद्यतियों के चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, नर्सिंग कॉलेज, स्कूल के विद्यार्थियों को आवश्यकता पडऩे पर आइसोलेशन में सेवायें प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है।

दुनियां देखेगी भारत के जनता कर्फ्यू द्वारा कोरोना की हार

http://www.bbcworld.com

ब्रह्माकुमारी संगठन द्वारा की गई यह पहल अपने आप में सराहनीय ही नहीं अनुकरणीय भी है। महामारी के प्रकोप से बचने के लिए ऐसी कठिन परिस्थितियों में आगे आकर सहयोग प्रदान करने का मानवीय पहलू का एक ज्वलंत उदाहरण है। इसी तरह पर्यटन स्थल माउंट आबू में भी करीब सौ बैड का आईसोलेशन तैयार कर दिया हैं-

Check Also

करोना की लड़ाई में भारत की जीत का प्रकाश

करोना की लड़ाई में भारत की जीत का प्रकाश…. Newsanant:- करोना महामारी के बीच भारत …

Leave a Reply