Thursday , June 4 2020

WORLD's FASTEST GROWING POSITIVE NEWS PORTAL

Latest
Home / National / Chhattisgarh / कोरोना वायरस का इलाज,हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना

कोरोना वायरस का इलाज,हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना

फ्लेक्सी गर्ल के नाम से मशहूर डांसर शगुन सिंह एवं (Ideate for India) आईडीएट  फॉर इंडिया राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पूरे भारत से 50 बच्चों में से चयनित चंचल शर्मा का हुआ समान्न |

कोरोना वायरस का इलाज है हमारी इम्यूनिटी पावर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना

भिलाई,15-3-20:- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा सेक्टर 7 स्थित पीस ऑडिटोरियम में फ्लेक्सी गर्ल के नाम से मशहूर डांसर शगुन सिंह एवं (Ideat for India) आईडीएट  फॉर इंडिया राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पूरे भारत से 50 बच्चों में से चयनित चंचल शर्मा का समाननं  हुआ। प्रोस्पेक्ट सलूशन एम्बुयु स्मार्ट एंबुलेंस प्रोजेक्ट के लिए कानून व आईटी मंत्री रवी शंकर प्रसाद जी द्वारा नई दिल्ली में  चंचल शर्मा  को  सम्मानित किया गया था। जिसमें पूरे छत्तीसगढ़ राज्य से केवल चंचल शर्मा का चयन हुआ था।


पीस ऑडिटोरियम में ब्रम्हाकुमारी बहनों द्वारा शगुन और चंचल शर्मा को सम्मानित किया गया जिन्होंने भिलाई का नाम पूरे भारत में रोशन किया।
कार्यक्रम के अगले चरण में वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रम्हाकुमारी प्राची दीदी ने कोरोना वायरस के बारे में सावधानियां बताते हुए कहा कि भिलाई एक ऐसा स्थान है जहां पर पूरे भारतवासी रहते हैं भिलाई हमारा एक परिवार है । कोरोना वायरस का एक इलाज है हमारी इम्यूनिटी पावर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना है।
खौफ में आने की जरूरत नहीं है पर इसकी संभाल करना आवश्यक है अलबेले नही होना है कि हमारे छत्तीसगढ़ में तो नहीं है। भारत में भी नहीं था पर भारत के कई राज्यो में तो आ गया ना। हर कोई ,बच्चे और विशेष रूप से बुजुर्ग प्रतिदिन नियमित पांच छह बार साबुन से हाथ अवश्य धोए ।
कोरोना वायरस के कारण हाथ मिलाने की विदेशी कल्चर समाप्त होकर पूरे विश्व में नमस्कार शुरू हो गया है। भिलाई सेवा केंद्रों की निदेशिका ब्रम्हाकुमारी आशा बहन जी ने कहा कि कोरोना वायरस तन को बीमार करने वाला वायरस है लेकिन मन को भी बीमार करने वाले बहुत सारे वायरस है जिनसे हमें अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा करनी है।

पीस ऑडिटोरियम में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सार्थक प्रयास के साथ मनाया गया

http://bhilai.bk.ooo/

Check Also

जानिए आरोग्य सेतु एप क्या है ? इसे install करना क्यों आवश्यक है

जानिए आरोग्य सेतु एप क्या है ? इसे install करना क्यों आवश्यक है आरोग्य सेतु …

Leave a Reply