Thursday , June 4 2020

WORLD's FASTEST GROWING POSITIVE NEWS PORTAL

Latest
Home / National / दादी ह्रदयमोहिनी बनी ब्रह्माकुमारीज़ की मुख्य प्रशासिका-नरेंद्र मोदी ने आध्यात्मिक संस्थाओं से कि बात

दादी ह्रदयमोहिनी बनी ब्रह्माकुमारीज़ की मुख्य प्रशासिका-नरेंद्र मोदी ने आध्यात्मिक संस्थाओं से कि बात

दादी ह्रदय मोहिनी जी बनी ब्रह्माकुमारीज़ की मुख्य प्रशासिका

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत के आध्यात्मिक संस्थाओं से वीडियो कॉन्फ्ररेन्स के माध्यम से जानकारी ली।

भिलाई, 2 अप्रेल 2020: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी संस्थान की मुख्य प्रशासिका दादी जानकी के निधन के बाद संस्थान का नेतृत्व अब अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी ह्रदयमोहिनी करेंगी। वे आध्यात्मिक संस्थान की नई मुख्य प्रशासिका होंगी। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के अन्तराष्ट्रीय मुख्यालय माउण्ट आबू में सम्पन्न मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया।

भिलाई सेवाकेंद्रों की निदेशिका ब्रह्माकुमारी आशा दीदी ने जानकारी देते हुए बताया कि दादी जी 94 साल की हैं तथा ब्रह्माकुमारीज़ की संस्थापक सदस्यों में से एक हैं।
इसके साथ ही दादी रतनमोहिनी को अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका एवं राजयोगिनी ईशु दादी को संयुक्त मुख्य प्रशासिका बनाया गया है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत के आध्यात्मिक संस्थाओं से वीडियो कॉन्फ्ररेन्स के माध्यम से संवाद किया।

आशा दीदी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत के आध्यात्मिक संस्थाओं से वीडियो कॉन्फ्ररेन्स के जरिये बात कर कोरोना वायरस के विरुद्ध भारत की लड़ाई और सहयोग के बारे में जानकारी ली।

सर्वप्रथम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने दादी जानकी जी के निधन पर शोक जताया और कहा कि दादी जानकी जी का आशीर्वाद मुझ पर सदा रहा है।

लन्दन सेवाकेन्द्रों की निदेशिका एवं वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी जयंती बहन ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को संस्था के सेवाकार्यो से अवगत कराया

जिसमे ब्रह्मकुमारी संस्था का प्रितिनिधित्व करते हुए लन्दन सेवाकेन्द्रों की निदेशिका एवं वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी जयंती बहन ने संस्था के प्रयासों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुरे विश्व और विशेष भारत में स्थित 4000 से ज्यादा सेवाकेंद्र लॉक डाउन है।

संस्था ने माउन्ट आबू प्रशासन को आइसोलेशन के लिए 800 बेड की तैयारी के साथ 3 बिल्डिंग सौपी है कोरोना पीडितों की चिकित्सा के लिए।

आपने कहा कि संस्था इस विषम परिस्थितयों में भारत सरकार और देश के साथ है। और समय प्रति समय संस्था का सहयोग सदा रहेगा।

जयंती दीदी ने पॉवर ऑफ़ साइलेन्स के बारे बताया..

संस्था द्वारा पॉवर ऑफ़ साइलेन्स की विशेष सेवा के बारे में  श्री नरेंद्र मोदी जी को बताते हुए कहा विश्व में ब्रह्माकुमारीज़ से जुड़े 12 लाख से ज्यादा लोग राजयोग द्वारा अपने घरों में रहकर शांति के प्रकम्पन पूरे विश्व में प्रवाहित कर रहे है।

मुख्यालय माउंट आबू सहित भारत के विभिन्न स्थानों में संस्था के सदस्यों द्वारा आवश्यक भोजन सामग्री और राशन का वितरण किया जा रहा है।

पीस ऑफ़ माइंड चैनेल और अवेकनिंग tv के माध्यम से मन को शक्तिशाली बनाने और रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने के लिए वरिष्ठ राजयोग शिक्षकों एवं डॉक्टरों द्वारा विशेष कार्यक्रम प्रसारीत किये जा रहे है।

दुनियां देखेगी भारत के जनता कर्फ्यू द्वारा कोरोना की हार

http://www.bbcworld.com

Check Also

करोना की लड़ाई में भारत की जीत का प्रकाश

करोना की लड़ाई में भारत की जीत का प्रकाश…. Newsanant:- करोना महामारी के बीच भारत …

Leave a Reply