Thursday , June 4 2020

WORLD's FASTEST GROWING POSITIVE NEWS PORTAL

Latest
Home / Spritual / मुझे सीखकर बेस्ट परफॉरमेंस देना है…

मुझे सीखकर बेस्ट परफॉरमेंस देना है…

भिलाई नगर, 24-11-19:- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा बच्चों के सर्वांगिण विकास के लिए यह विभिन्न आयोजनों के श्रंखला के अंतर्गत विशेष चित्रकला प्रतियोगिता का अयोजन आमदी नगर हुडको के परी गार्डन में सम्पन्न हुआ। वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी प्राची दीदी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता मेंमुझे अपने आपको निखारना है न कि मुझे किसी को हराना है, मेरा कोई प्रतिद्वंदी नही है। मुझे सीखना है अपना बेस्ट परफॉरमेंस देना है।  हमारे जीवन के रंगों में रचनात्मकता-क्रियेटिवीटी और चित्रकारी का गहरा संबध है। इससे हमारे व्यक्तित्व का विकास, मूल्यों की धारणा होती है। यहाँ हर कोई विनर है क्योंकि यहाँ से हरेक सीखकर जायेंगे।”
सर्वप्रथम मुख्य अतिथी रजनी जैन, महिला समिति की अध्यक्ष, सुरेखा खट्टी, पार्षद वार्ड 70, दिनेश यादव, पार्षद वार्ड 69 हुडकों ,वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी गीता दीदी एवं ब्रह्माकुमारी प्राची दीदी ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का विधिवत् शुभारंभ किया।


प्रारंभ में ब्रह्माकुमारी साक्षी बहन द्वारा बच्चों को हलो, सलाम, नमस्ते एक्टीविटी से एकाग्रता का अभ्यास कराया गया।
ब्रह्माकुमारी गायत्री ने बच्चों को उंगलियों से पेंटिग बनाने के टिप्स दिये जिसमें बच्चों ने बहुत ही आसानी से और कम समय में पेटिंग बनाना सिखा।
डिवाईन ग्रुप के स्टुडेन्ट चाँदनी और अमिशा द्वारा म्यूजिक को पहचान कर वन टू थ्र फोर एक्सासाईज द्वारा चिकन डांस कराया गया। तथा गुंजन और आंकक्षा ने ऐंजल डांस से सबको खुशी और उमंग से भरपुर कर दिया।


क्लास 2 से 4 के बच्चों ने स्वैच्छिक विषय, क्लास 5 से 6 के बच्चों ने मेरे सपनों का घर और क्लास 7 से 9 के बच्चों ने स्वच्छ मन से स्वच्छ भारत विषय पर चित्रकारी की।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण जोकर द्वारा मस्ती की पाठशाला, बम बम बोले मस्ती में तु डोल रे, और रेल गाडी गीतों पर बच्चें जमकर थिरके।
मुख्य अतिथी दिनेश यादव, पार्षद वार्ड 69 हुडकों ने बच्चों को कहा कि हमें फस्र्ट, सेकण्ड के चक्कर में नही पडना है ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके सीखना है जीवन में सदा आगे बढना है।” आपने कहा कि इस प्रकार के आयोजन के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्था का आभार और समय प्रति समय ऐसे आयोजन होने चाहिए बच्चों के लिए।


मुख्य अतिथी रजनी जैन, महिला समिति की अध्यक्ष एवं सुरेखा खट्टी, पार्षद वार्ड 70 ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्था का कार्य सराहनीय है जिन्होन बच्चों की प्रतिभा निखारने और उनका उमंग उत्साह बढाने के लिए यह आयोजन हुडको क्षेत्र में किया। बच्चों को ऐसे कार्यक्रम में भाग लेने से उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होती है।
इस कार्यक्रम में बडी संख्या में बच्चों सहित उनके पालकगण एवं हुडको क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Check Also

पीस ऑडिटोरियम में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सार्थक प्रयास के साथ मनाया गया

भिलाई,8-3-20:- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय एवं राजयोगा एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के महिला प्रभाग …

Leave a Reply