Tuesday , August 11 2020

WORLD's FASTEST GROWING POSITIVE NEWS PORTAL

Latest
Home / Spritual / हम जो दूसरों के साथ व्यवहार करते है तो वैसा ही सब हमारे साथ करेंगे…

हम जो दूसरों के साथ व्यवहार करते है तो वैसा ही सब हमारे साथ करेंगे…

                    भिलाई नगर,17-11-19 :- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा बाल दिवस के अवसर पर मैत्री कुंज, हनुमान मंदिर प्रांगण तथा बोरसी के प्रगति मैदान में क्लास-2 से लेकर क्लास 9 के बच्चों के लिए पेटिंग और ऑन स्पॉट स्पीच कॉम्पीटीशन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सभी बच्चों ने नई सोच नये विचार के साथ रचे अपनी नई दुनियाँ, सितारे जमीन पर थीम में उमंग उत्साह से भाग लिया।


सर्वप्रथम बच्चों को हमारी मुट्ठी में है आकाश सारा, खुलेगी  मुट्ठी
  चमकेगा सितारा गीत पर डिवाईन ग्रुप के बच्चों द्वारा एक्सासाईज कराया गया। तत्पश्चात मुख्य अतिथी बोरसी की पार्षद प्रेमलता पोषण साहु, भोपाल सिंघ, प्रोफेसर रूंगटा कॉलेज, मनीष राजपुत डायरेटक्टर, एम आर टयुटोरियल, बी के साक्षी और बी के इन्द्राणी दीदी ने दिप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत् उद्घाटन किया। तथा मैत्री कुंज में प्रसिद्ध चित्रकार महेश चतुर्वेदी जी द्वारा दिप प्रज्जवलन कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।

                           ब्रह्माकुमारी साक्षी दीदी ने कहा कि हम किसी चीज की प्रेक्टिस करते है तो परफेक्ट हो जाते है। तथा हम जो दूसरों के साथ व्यवहार करते है तो वैसा ही सब हमारे साथ करेंगे। मुझे किसी भी बात के लिए जिद और परेशान नही करना है हमारे माता-पिता को नही तो कल हम जब बडे होंगे तो सभी हमें भी परेशान करेंगें इसलिए हमें माता पिता की हर बात माननी है। भगवान ने सबको एक जैसा दिमाग दिया है पर उसे सही यूज करना है। अब्दुल कलाम जी के पास बचपन में कुछ नही था पर वो देश के राष्ट्रपति और वैज्ञानिक मिसाईल मैन बने तो आप क्यों नही।
घर में मेहमान आने पर व्यवहार, मुझे इस जीवन में भगवान ने क्या-क्या दिया है। मम्मी पापा से नो डिमांड विषयों पर बच्चों को विभिन्न एक्टीविटी कराई गई।

ऑन स्पॉट स्पीच कॉम्पीटीशन में टाईम वैल्यु, जीवन में अनुशासन एवं खेल का महत्व, ईमानदारी,मोबाईल का सदऊपयोग, वन और वन्यप्राणियों का बचाव आदि विषयों पर बच्चों ने सुंदर स्पीच प्रस्तुत किया। बच्चो को राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास भी कराया गया |
प्रसिद्ध चित्रकार महेश चतुर्वेदी जी ने बच्चों को पेटिंग की ट्रिक्स बताकर अपनी कला के माध्यम से दुसरों के जीवन में खुशी और विश्वव्यापी समस्याओं को हम प्रदर्शित कर सकते है। 


 बच्चों को जोकर्स और बच्चों की रेल गाडी द्वारा टच द स्काई, जम्प , डाउन टू अर्थ, आल्वेस हैप्पी आदि फन एक्टीविटीज कराई गई।

इस कार्यक्रम में बडी संख्या में बच्चों के साथ पालकगण भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन ब्रह्माकुमारी प्रीती दीदी, लक्ष्मी दीदी, इंदु दीदी, आरती बहन एवं डिवाईन ग्रुप के बच्चों ने किया।

Check Also

शिवानी दीदी द्वारा अनिश्चतता से मुकाबला विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान

कोरोना वैश्विक महामारी के बीच सोशल मीडिया पर शिवानी दीदी का व्याख्यान सारा दिन कोरोना …

Leave a Reply