Thursday , June 4 2020

WORLD's FASTEST GROWING POSITIVE NEWS PORTAL

Latest
Home / National / Chhattisgarh / मनेन्द्रगढ़ नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का किया सम्मान

मनेन्द्रगढ़ नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का किया सम्मान

ब्रह्माकुमारी संस्था ने जनप्रतिनिधियों को शुभ आशीष व श्रेष्ठ कर्म करने के लिए प्रेरित किया |

मनुष्य जीवन भर धन,वैभव,साधन,पद कमाता है किंतु साथ में सिर्फ कर्म की पूँजी ही ले जाता है- ब्रह्माकुमारी माधुरी बहन

नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों  ने  राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास किया | 

मनेन्द्रगढ़- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय मनेन्द्रगढ़ द्वारा नगर पालिका परिषद के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के सम्मान समारोह का आयोजन दिनांक 11-01-2020 शनिवार को किया गया ।

जिसमें मनेन्द्रगढ़ न.पा. के 22 वार्ड के सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि व शहर के गणमान्य जन भी उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राज्यमंत्री व विधायक माननीय गुलाब कमरों (उपाध्यक्ष सरगुजा क्षेत्रिय विकास प्राधिकरण) उपस्थित रहे साथ ही मनेन्द्रगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष माननीया बहन प्रभा पटेल व उपाध्यक्ष माननीय कृष्ण मुरारी तिवारी भी उपस्थित रहे ।https://en.wikipedia.org/wiki/Manendragarh
मुख्य अतिथि गुलाब कमरों ने जीवन में आध्यात्म के महत्व को बताते हुए अपने जीवन के अनुभव व्यक्त किये उन्होंने बताया की परमात्मा से व गुरु से सच्चा प्रेम मनुष्य को हर समस्या से बाहर निकाल कर सफलता के शिखर पर पहुँचाता है । उन्होंने संस्था का व बहनों का बहुत आभार व्यक्त किया एवं संस्था द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।

सभी जनप्रतिनिधियों को जीवन मे सफलता के लिए शुभ आशीष दिए व श्रेष्ठ कर्म करने के लिए प्रेरित किया । विशिष्ट अतिथि न.पा.अध्यक्ष बहन प्रभा पटेल ने अपनी सफलता का श्रेय परमात्मा शिव पिता को देते हुए बहनो के स्नेह के लिए उन्हें धन्यवाद दिया । मुख्य वक्ता के रूप में इस्पात नगरी भिलाई से पधारी हुई ब्रह्माकुमारी माधुरी बहन ने जीवन मे कर्म की महत्ता को बड़े ही रोचक ढंग से स्पष्ट करते हुए बताया कि मनुष्य जीवन भर धन,वैभव,साधन,पद आदि कमाता है किंतु साथ में सिर्फ कर्म की पूँजी ही ले जाता है।

सभी जनप्रतिनिधियों को प्रेरित किया कि जो वर्तमान में उन्हे पद मिला हैं इसे ईश्वर की ओर से मिला एक सुनहरा अवसर समझ कर इस अवधि में कुछ ऐसे कार्य करें जो सभी के दिल में जगह बन जाये। आगे बताया कि परमात्मा पिता भी कहते हैं जो श्रेष्ठ मार्ग पर चलते हैं मै उनकी मदद कर उनकी जिम्मेवारी लेता हूँ। जो नही चलते उनकी जिम्मेवारी मैं नहीं लेता। उन्होंने परमात्मा पिता को साथी बनाने की प्रेरणा देते हुए राजयोग मेडिटेशन की अनुभूति कराई । सभी ने दीप प्रज्वलित कर स्वयं से दृढ संकल्प किया । ब्रह्माकुमारी अनिता बहन ने सभी का स्वागत किया और ब्रह्माकुमारी चित्र रेखा बहन ने सफल मंच संचालन किया। कार्यक्रम के अंत मे सभी जनप्रतिनिधियों को पुष्प , गिफ्ट, प्रसाद व ब्लेसिंग कार्ड देकर सम्मानित किया गया ।http://www.newsanant.com/bk-madhuri-gave-stress-relieving-tips-at-state-bank-of-india-manendragarh/

Check Also

ब्रह्माकुमारीज़ ने 29 क्वींटल चावल और अन्य खाद्यान जिला प्रशासन को सौंपी

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान ने 29 क्वींटल चावल और अन्य खाद्य सामग्री जिला प्रशासन को सौंपी Newsanant, …

Leave a Reply