Thursday , June 4 2020

WORLD's FASTEST GROWING POSITIVE NEWS PORTAL

Latest
Home / National / CISF महिला अधिकारयों के लिये आयोजन

CISF महिला अधिकारयों के लिये आयोजन

  राजयोग भवन में  हुआ (CISF) केन्द्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल महिला अधिकारयों के लिये आयोजन।

              भिलाई,1-12-19 :- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा भिलाई, सेक्टर 7  स्थित राजयोग भवन में CISF की महिला अधिकारियों के लिए सरंक्षिका प्रोग्राम के अंतर्गत स्नेह मिलन परिचर्चा का आयोजन किया गया ।

         सरंक्षिका प्रोग्राम कार्यक्रम की शुरुआत एग्जीक्यूटिव इंस्पेक्टर उषा रानी, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी प्राची, श्रीमती शंपा सरकार , अध्यक्ष सरंक्षित तथा भिलाई सेवाकेन्द्रों की निदेशिका ब्रह्माकुमारी आशा , यशोदा आर्मो ने दीप प्रज्वलन कर किया। इसके पश्चात वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी प्राची दीदी ने CISF की महिला अधिकारियों को सम्बोधित हुए कहा की जब भगवान को अर्पण है तो वह शक्तिशाली जाता है | यदि हम भी हमारे सभी परेशानियां ,परिस्थिति परमशक्ति को अर्पण तो हम शक्तिशाली जाएंगे | आपने जीवन में राजयोग की उपयोगिता  के बारे में बताकर राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास कराया।

    भिलाई सेवा केंद्रों की निदेशिका ब्रह्माकुमारी आशा दीदी ने अपने आशीर्वचन में CISF महिला अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह आपका अपना घर है, प्रभु पिता परमात्मा का घर है| विश्व परिवर्तन के असंभव कार्य के लिए परमात्मा ने नारी शक्ति को चुना | नारी अबला नहीं शक्ति है | इसलिए देवियों को शक्ति रूप में दिखाते है | आप सभी को यहां पर पुनः आने का दिल से निमंत्रण है। आप सदैव खुश रहें और सदा मुस्कुराते रहें ।

          शंकराचार्य नर्सिंग कॉलेज में कार्यरत प्रोफेसर श्रद्धा स्वैन ने अपने जीवन में राजयोग मेडिटेशन द्वारा तनाव मुक्ति, मन का भटकना, निर्णय नहीं कर पाना, नेगेटिव संकल्पो  से मुक्ति,  सकारात्मक सोच आदि परिवर्तनों को CISF  महिला अधिकारियो से साझा किया। मुझे किसी से भी सलाह नहीं लेना पड़ता है | राजयोग मेडिटेशन के अभ्यास मेरी निर्णय शक्ति बढ़ गई है | कार्यक्रम के अंत में CISF की महिला अधिकारियो  द्वारा ब्रह्माकुमारीज़ संस्था की सेवाओं के लिए मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के पश्चात सभी को (CISF) केन्द्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल महिला अधिकारयों ने 400 मूर्तियों से सुसज्जित सृष्टि दर्शन आध्यात्मिक संग्राहलय का अवलोकन किया | 

http://www.newsanant.com/good-morning-positive-thoughttoday-divine-fragrances/

http://bhilai.bk.ooo/

Check Also

करोना की लड़ाई में भारत की जीत का प्रकाश

करोना की लड़ाई में भारत की जीत का प्रकाश…. Newsanant:- करोना महामारी के बीच भारत …

Leave a Reply