Thursday , June 4 2020

WORLD's FASTEST GROWING POSITIVE NEWS PORTAL

Latest
Home / National / Chhattisgarh / समय और ध्यान देते हैं तो सफलता निश्चित है- BKश्रद्धा

समय और ध्यान देते हैं तो सफलता निश्चित है- BKश्रद्धा

     भिलाई :- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा चलाए जा रहे अद्वितीय प्रोजेक्ट जादू मेरी सोच  का सेशन आज शनिवार को पीस ऑडिटोरियम में संपन्न हुआ। जिसमें टच द लाइट के फैकल्टी ब्रम्हाकुमारी उर्वशी और श्रद्धा दीदी ने बच्चों को कहा कि यदि हम किसी भी प्रोजेक्ट के ऊपर कार्य करते हैं, समय और ध्यान देते हैं तो हमारी सफलता निश्चित है। आपने भगवान के सामने फरियाद करने के बजाय कहा कि हे भगवान करो कल्याण हमें ऐसा नहीं बनना है लेकिन मुझे अच्छा, सच्चा और मेहनती बनना है तो मेरा स्वत: ही कल्याण हो जायेगा।


सर्वप्रथम सभी बच्चों को गुड विशेस शुभकामनाओं का बैच लगया गया। जिसका लक्ष्य बताते हुए ब्रह्माकुमारी उर्वाशी दीदी ने कहा कि हमें यह बैच को जीवन में धारण कर सर्व के प्रति सदा शुभकामनाएं रखनी है। आपने जादू मेरी सोच का सेकंड लेवल बताते हुए कहा कि जब हम परीक्षा हॉल में जाते हैं तो हमें डर न लगे हमारा स्लोगन है जितना आता है उतना करेंगे अपनी क्षमताओं को बढ़ाएंगे।
आपने कहा कि यदि  मम्मी पापा डांटते है तो हमारी अच्छाई के लिए डांटते हैं। मम्मी पापा हमारे बेस्ट फ्रेंड है इसीलिए उन्हें हर बात बताना आवश्यक है। हमारी सोच का प्रभाव पड़ता है वातावरण में जिसे पानी के ऊपर प्रैक्टिकल द्वारा बताया गया। तथा बच्चों को राजयोग मेडिटेशन कमेंट्री के द्वारा कराया गया।

यदि हम किसी भी प्रोजेक्ट के ऊपर कार्य करते हैं, समय और ध्यान देते हैं तो हमारी सफलता निश्चित है। आपने भगवान के सामने फरियाद करने के बजाय कहा कि हे भगवान करो कल्याण हमें ऐसा नहीं बनना है लेकिन मुझे अच्छा, सच्चा और मेहनती बनना है तो मेरा स्वत: ही कल्याण हो जायेगा।

https://www.brahmakumaris.com/rajayoga-meditation/

Every Step Towards Spirituality is Important-Russia

Check Also

छ.ग. ब्रायलर फार्मर्स एसोसिएशन ने पशु पालन मंत्री को ज्ञापन दे समस्याओं से अवगत कराया।

छ.ग. ब्रायलर फार्मर्स एसोसिएशन ने पशु पालन मंत्री रविंद्र चौबे और मुख्यमंत्री को पोल्ट्री व्यवसाय …

Leave a Reply