Friday , August 6 2021

WORLD's FASTEST GROWING POSITIVE NEWS PORTAL

Latest
Home / National / Chhattisgarh / समाज को बुराइयों से आजादी मिलेगी तभी स्वर्णिम समाज की स्थापना होगी

समाज को बुराइयों से आजादी मिलेगी तभी स्वर्णिम समाज की स्थापना होगी

समाज को बुराइयों से आजादी मिलेगी तभी स्वर्णिम समाज की स्थापना होगी       

पाटन,2-12-19:- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के राजयोगा एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के मीडिया प्रभाग द्वारा पाटन स्थित प्रभु मिलन भवन में स्वर्णिम समाज के विकास में मीडिया की भूमिका विषय में पाटन तथा आसपास के क्षेत्रों के मीडिया सदस्यों के लिए विशेष परिचर्चा का आयोजन किया गया।
सर्वप्रथम वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी प्राची, एसडीओपी आकाश राव गिरपुंजे, आसकरण जैन तथा ब्रम्हाकुमारी शिव कुमारी बहन ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम प्रारंभ किया ।

                  ब्रम्हाकुमारी प्राची दीदी ने मीडिया सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को बुराइयों से आजादी मिलेगी तभी स्वर्णिम समाज की स्थापना होगी। मीडिया समाज के हर वर्ग से जुड़ा हुआ है ।  मीडिया में लोगों के नजरिए को परिवर्तन करने की शक्ति है । आपने सभी को राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास कराते हुए कहा कि मुझे अपने अंदर देखना है मुझे स्वयं आत्मिक स्थिति में स्थित हो अपने आपको देखना है ।


वरिष्ठ पत्रकार आसकरण जैन ने कहा कि “देश में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सबसे बड़ा फैसला जब दिया गया तो उसके पूर्व ही पूरे देश में इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट, सोशल मीडिया ने हर भाषा में शांति बनाये रखने का स्पष्ट संदेश पहुंचाया।  फैसला कुछ भी हो लेकिन शांति व्यवस्था बनी रहे तथा फैसले के बाद  देश में  शांति बनी रही। यह मीडिया की कमाल और सफलता थी। इसीलिए निश्चित ही स्वर्णिम समाज के विकास में मीडिया की भूमिका  महत्वपूर्ण है।”

                                                पाटन के एसडीओपी आकाश राव गिरपुंजे जी ने कहा कि आध्यात्मिक  एवं व्यक्तित्व विकास आत्मसात करने की जरूरत है । “मीडिया अर्थात माध्यम, आजादी की लड़ाई से आज तक मीडिया की अहम भूमिका रही है। समाज के सर्वांगीण विकास एवं उसकी आवश्यकताओं को पूरी करने में मीडिया की भूमिका सर्वोपरि और सराहनीय रही है । 21वीं सदी सूचना क्रांति इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और मोबाइल मीडिया का है जिसमें सूचनाओं का प्रसार बहुत जल्दी होता है। समाज का लगभग हर अंग मीडिया के प्रभाव और उसकी भूमिका से अछूता नहीं है। मीडिया जन चेतना को प्रभावित करती रही है और करती रहेगी।”
पाटन सेवा केंद्र संचालिका ब्रम्हाकुमारी शिव कुमारी दीदी ने सभी मीडिया सदस्यों को अपने विचार और स्वर्णिम समाज के विकास में अपने योगदान देने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

“तन एवम् मन के रक्षक –डॉक्टर्स” विषय पर ऑनलाइन वेबिनार

http://www.bbcworld.com

 

Check Also

दुर्ग पुलिस की पहल जियो खुल कर नशा मुक्ति अभियान फेसबुक पर

दुर्ग पुलिस की पहल जियो खुल कर नशा मुक्ति अभियान फेसबुक पर Newsanant:- नशीली दवाओ …

Leave a Reply